#AChanceToFly बच्चों को बैलून में उड़ने का मौका

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

हर अभिभावक अपने बच्चों के सपने पूरा करना चाहता है। फिर भले ही वे सपने उनके बस की हो या नहीं ये अलग बात है। बच्चों को सभी प्रकार की सुविधायें देने के लिये अभिभावक को smart planning की और ध्यान देना होगा। जिससे वे समय समय पर अपने बच्चों को खुशियाँ दे पायें।

बच्चो को वायोलीन दिलाना चाहते हैं या फिर क्रिकेट के लिये कोचिंग करवाना चाहते हैं, पर ध्यान रखें इन सबके लिये आपको बच्चों को उम्दा चीजें भी दिलवाना होंगी। भले बच्चे उन चीजों में अपना कैरियर न बनायें, परंतु इन चीजों से सीखी हुई चीजें हमेशा उनके जीवन में काम आयेंगी। बच्चों को इन्हीं चीजों से ध्यान केन्द्रित करना आता है और इन्हीं छोटी छोटी बातों से नेतृत्व के गुण भी उभरकर आते हैं।

बच्चों की इच्छा हमेशा ऊँची उड़ान भरने की होती है, और ऊँची उड़ाने कभी भी बच्चों के पहुँच में नहीं होती हैं और खासकर उन तबकों के बच्चों के लिये तो बिल्कुल भी नहीं जिनके सपने बहुत ऊँचे होते हैं, पर उनको उड़ने का मौका ही नहीं मिलता, इंटरनेट पर ढूँढ़ते हुए मुझे यह विषय मिला कि जितने ज्यादा ट्विट ट्विटर पर करेंगे #AChanceToFly हैशटैग के साथ, तो उन बच्चों को बैलून में उड़ने का मौका मिलेगा, हम और आप केवल एक ट्विट #AChanceToFly हैशटैग के साथ करके उन बच्चों को एक छोटा सा खुशी का पल तो दे ही सकते हैं। बच्चों को बहुत खुशी होती है जब उनको कुछ अप्रत्याशित सा मिलता है, और उड़ना तो उनके सतरंगी सपनों के आसमान को बिल्कुल छूने जैसा है।

जब बच्चे गर्म हवा के गुब्बारे में आसमान में घूमेंगे तो उनको ऊपर से वो सारे फरिश्ते जरूर दिखाई देंगे जिन्होंने उनके लिये ट्विट किया है और उनको बादलों के पार आसमान पर पहुँचाया है। आप उन बच्चों के लिये फरिश्ते बनिये और एक हैशटैग #AChanceToFly के साथ ट्विट करिये। आपके इस छोटे से ट्विट से बच्चे अपने सपनों की उड़ान हवा के बैलून में भर सकेंगे।

आप भी इस विषय से संबंधित ट्विट ट्विटर पर शेयर करें #AChanceToFly हैशटैग के साथ, कि आप बच्चों को खुश देखने के लिये उनके क्या क्या शौक पूरा करना चाहते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *