म्यूचयल फंड में निवेश करें और जब भी जरूरत हो पैसा निकालें ATM से

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

आजकल सभी लोग डिजिटल होने की तरफ हैं और सरकार भी डिजिटल बैंकिंग पर जोर दे रही है। हमें जब भी एटीएम से नगद आहरण करना होता है तो हम डेबिट कार्ड से पैसे निकालते हैं, डेबिट कार्ड आपके बचत खाते या चालू खाते से जुड़ा होता है, और आप डेबिट कार्ड से ही कहीं भी स्वाईप करके खरीददारी भी कर सकते हैं। पर क्या आपने सोचा है कि अगर जो भी निवेश आप म्यूचयल फंड में कर रहे हैं वह भी आप जरूरत पड़ने पर डेबिट कार्ड से निकाल सकते हैं, अगर नहीं सोचा है और सोच रहे हैं कि यह सपना है, तो जी नहीं ये हकीकत है और आजकल बहुत सी कंपनियाँ इस सुविधा का फायदा अपने ग्राहकों को दे रही हैं। केवल ग्राहकों को इस सुविधा के बारे में पता नहीं है।

बहुत से लोग म्यूचयल फंड में निवेश ही इसलिये नहीं करते हैं कि इससे पैसा निकालना बहुत झंझट का काम लगता है, परंतु आजकल म्यूचयल फंड से पैसा निकालना बैंक की एफ.डी. से भी सरल है। आप अपना पैसा म्यूचयल फंड में निवेश भी करिये और बाजार आधारित लाभ भी अपने निवेश पर पाइये व साथ ही पैसा कभी भी, कहीं भी, किसी भी एटीएम से निकालिये या खरीददारी के लिये स्वाईप करिये।

रिलायंस ने एनी टाईम मनी कार्ड लाँच किया है, एचडीएफसी बैंक के साथ डेबिट कार्ड का करार किया है। किसी भी एटीएम मशीन जो कि वीसा नेटवर्क से जुड़ी हो, उससे आप अपने निवेश की 50 प्रतिशत तक की राशि नगद निकाल सकते हैं या ज्यादा से ज्यादा 50,000 रूपये जो भी कम हो। खरीददारी के लिये भी 50 प्रतिशत तक की राशि या एक लाख जो भी कम हो। पेट्रोल भरवाने पर फ्यूल सरचार्ज नहीं लगेगा। जब भी आप डेबिट कार्ड से खर्च करेंगे तो एसएमएस और ईमेल से आपको तत्काल अलर्ट आ जायेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *